Petrol Diesel Ka Dam Huaa Sasta

Petrol Diesel Ka Dam Huaa Sasta: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, पेट्रोल डीजल का दाम होगा सस्ता, जाने पूरी ख़बर, Education Galaxy

Petrol Diesel Ka Dam Huaa Sasta: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, पेट्रोल डीजल का दाम होगा सस्ता, जाने पूरी ख़बर, Education Galaxy

Petrol Diesel Ka Dam Huaa Sasta:

कुछ दिनों से हमारे देश में लगातार पेट्रोल व डीजल के दामों में व्रद्धि देखने को मिल रही हैं अर्थात बात करें तो पेट्रोल व डीजल के दाम आसान छू रही हैं लेकिन आज एक ऐसा न्यूज़ सामने आई हैं जिससे डीजल व पेट्रोल के दामों में राहत देखने को मिली हैं। कितना पेट्रोल व डीजल के कीमतों में बदलाव आया है अर्थात आज के पेट्रोल व डीजल के कीमत जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। Petrol Diesel Ka Dam Huaa Sasta इसके अलावा इस पोस्ट के अंत में हम आपको डायरेक्ट व क्विक लिंक प्रदान करेंगें जिस लिंक कि मदद से आप इसका पूरा-पूरा लाभ उठा सकें।

Petrol Diesel Ka Dam Huaa Sasta
Petrol Diesel Ka Dam Huaa Sasta
Petrol Diesel Ka Dam Huaa Sasta

Petrol Diesel Ka Dam Huaa Sasta

आपको बतातें चलें कि हमारे देश में लगातार कुछ महीनों से पेट्रोल व डीजल के दाम सातवें आसमान को छू रही हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि खाने पीने से लेकर गैस तक के दामों में भी भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रही हैं। लेकिन इस न ही तो राज्य सरकार एक्शन ले रही हैं और न ही केंद्र सरकार इस बढ़ते महंगाई पर किसी प्रकार की कोई एक्शन ले रही हैं।

इसके अलावा आपको बतातें चलें कि इस भाग दौड़ दुनिया में ज्यादा से ज्यादा फोकस अपनी काम पर दे सकें इसके लिए लोग आधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं आपको बता दें कि आधुनिक टेक्नोलॉजी जैसे मोटरसाइकिल, कार इत्यादि। डीजल और पेट्रोल पर ही चलती हैं। ऐसे में अगर पेट्रोल व डीजल के दामों में अगर कमी नहीं आती हैं तो लोग बहुत ज्यादा परेशान हो रहे हैं। लेकिन आपको बता दें कि इन सभी कारणों को देखते हुए सरकार ने कुछ पेट्रोल व डीजल के दामों में कमी की है। जिसकी सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में बताया गया हैं। इसलिए पोस्ट को पढ़ना जारी रखें।

Petrol Diesel New Price

भारत देश के सभी राज्यों के नई पेट्रोल व डीजल कि कीमत निम्नलिखित हैं।

पोर्टब्‍लेयर में पेट्रोल 84.10 रुपये और डीजल 79.74 रुपये प्रति लीटर

– दिल्ली पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर

– मुंबई पेट्रोल 111.35 रुपये और डीजल 97.28 रुपये प्रति लीटर

– चेन्नई पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर

– कोलकाता पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर

– नोएडा में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर

– लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर

– जयपुर में पेट्रोल 108.48 रुपये और डीजल 93.72 रुपये प्रति लीटर

– तिरुवनंतपुरम में पेट्रोल 107.71 रुपये और डीजल 96.52 रुपये प्रति लीटर

– पटना में पेट्रोल 107.24 रुपये और डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर

– गुरुग्राम में 97.18 रुपये और डीजल 90.05 रुपये प्रति लीटर

– बेंगलुरु में पेट्रोल 101.94 रुपये और डीजल 87.89 रुपये प्रति लीटर

– भुवनेश्वर में पेट्रोल 103.19 रुपये और डीजल 94.76 रुपये प्रति लीटर

– चंडीगढ़ में पेट्रोल 96.20 रुपये और डीजल 84.26 रुपये प्रति लीटर

– हैदराबाद में पेट्रोल 109.66 रुपये और डीजल 97.82 रुपये प्रति लीटर

प्रतिदिन कैसे पता करें पेट्रोल व डीजल के दाम?

जैसे कि हम सभी जानते हैं कि प्रतिदिन पेट्रोल व डीजल के दामों में कम और ज्यादा होती ही रहती हैं। अगर आप यह चाहते हैं कि हर रोज आपको पता चलें की आपके शहर में पेट्रोल व डीजल के दाम क्या है, इसके लिए आप नीचे दिए गए कुछ जानकारी के मदद से जान सकते हैं।

इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज कर आप अपने शहर और नजदीकी पेट्रोल पंप पर किया रेट हैं डीजल और पेट्रोल का इसकी जानकारी पा सकते हैं। वहीं आपको बता दें कि एचपीसीएल उपभोक्ता HP Price व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं.

वहीं आपको बता दें कि हमारे देश में हर रोज सुबह 6:00 पेट्रोल और डीजल के दाम को जारी कर दिया जाता है चाहे वह दिन पेट्रोल डीजल का दाम घटे या फिर बढे और आज भी प्रतिदिन की तरह सुबह 6:00 बजे पेट्रोल डीजल का दाम को जारी कर दिया गया जिसकी जानकारी आप लोगों को हमने ऊपर में दे दिया है कौन सी शहर का कितना प्राइस है कितना दाम है पूरी जानकारी आप लोगों पर में देख सकते है।

Check RSP Code Click Here
DKC Result Homepage Click Here
Join Our Telegram Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page